पॉल पोग्बा और अमद डायलो ने खेल के मैदान पर फहराया फ़लस्तीन का झंडा, कहा ‘आइए अपनी दुनिया…’

नई दिल्लीः फ़लस्तीन के समर्थन में अंतर्राष्ट्रीय सेलेब्रेटीज़ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में मैनचेस्टर यूनाइटेड की जोड़ी पॉल पोग्बा और अमद डायलो ने इंग्लिश फुटबॉल टीम के सीज़न के आख़िरी घरेलू मैच खेल खेलने के बाद फिलीस्तीनी झंडा लहराया। फिलिस्तीन के लिए सेलेब्रेटीज़ का यह समर्थन इजरायल द्वारा गाजा पट्टी पर लगातार बमबारी के बाद शुरु हुआ है। 10 मई को शुरु हुई इज़रालय बमबारी में 63 बच्चों सहित कम से कम 221 फिलिस्तीनियों की जान गई है, और 1500 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

मैच के बाद, पोग्बा ने इंस्टाग्राम पर फिलिस्तीन का झंडा थामे हुए खुद की एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसके साथ कैप्शन लिखा: “आइए अपनी दुनिया को सुरक्षित और हिंसा से मुक्त रखें। फिलिस्तीन के लिए प्रार्थना करें।” फुटबॉल खिलाड़ी ब्रिटिश अभिनेता इदरीस एल्बा, रोजर वाटर्स, बेला हदीद, जॉन क्यूसैक और अन्य वैश्विक हस्तियों में भी फ़लस्तीन के समर्थन में चलने वाले इस ट्रेंड में शामिल हुए, उन्होंने गाजा और यरुशलम के शेख जर्राह में फिलिस्तीनियों पर इजरायली हमले की निंदा करते हुए पर अपने विचार साझा किए।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Paul Labile Pogba (@paulpogba)

विश्व की कई जानी मानी हस्तियों ने फिलिस्तीनियों पर इजरायल के हमलों के खिलाफ अपने विचार रखे हैं। इनमें F1 चैंपियन सर लुईस हैमिल्टन और अमेरिकी मॉडल केंडल जेनर शामिल हैं। अमेरिकी मॉडल पेरिस हिल्टन ने इस्राइल के बारे में गार्जियन के एक लेख को ट्वीट किया। इस लेख में “पूरी तरह से शांत” होने तक गाजा हमलों को नहीं रोकने की कसम खाई गई थी। जिस पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि  “यह बहुत हृदयविदारक है। इसे रोकने की जरूरत है!

इसके बाद उसने एक दस वर्षीय फिलिस्तीनी लड़की का एक वीडियो साझा किया, जिसमें हवाई हमले में उसके पड़ोसी का घर तबाह हो गया था, इस हमले में आठ बच्चे मारे गए थे। हिल्टन ने अपने 17 मिलियन फॉलोअर्स को ट्वीट किया, “इससे मेरा दिल दुखता है। किसी को भी डर में नहीं जीना चाहिए। मेरा दिल छोटी लड़की और उसके आसपास के अन्य बच्चों के लिए परेशान है।”