फ़लस्तीनियों के समर्थन में बोले अफरीदी ‘ये दिल हमारे धड़कते हैं तुम्हारे साथ, इस तरह जैसे….’

नई दिल्लीः  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरादी फ़लस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है। इस पोस्ट में शाहिद अफरीदी अपनी बेटे के साथ फ़लस्तीन का झंडा उठाए नज़र आ रहे हैं। उन्होंने गज़ा में इजरायली हवाई हमलों के बीच फिलिस्तीनियों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की है। अफरीदी ने ने गुरुवार को गज़ा पीड़ितों के लिए समर्थन व्यक्त करने वाली एक कविता के मार्मिक छंद साझा किए और यह सुनिश्चित किया कि वे उत्पीड़न के खिलाफ अपनी लड़ाई में अकेले नहीं हैं।


स्टार क्रिकेटर के सोशल मीडिया पर अकाउंट से पोस्ट की गई यह कविता  फ़लस्तीन के बच्चों को संबोधित करते हुए उन्हें आश्वस्त करती है कि हम कितनी भी दूर क्यों न हों लेकिन हमारे दिल उनकी पीड़ा और दर्द के लिए धड़कते हैं। जानकारी के लिये बता दें कि 10 मई को लड़ाई शुरू होने के बाद से, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि हवाई बमबारी में 228 लोग मारे गए हैं, जिससें गज़ा में पहले से ही गंभीर मानवीय स्थिति खराब हो गई है।

इजराइल की स्थापना ने के बाद से ही फ़लस्तीनियों की ओर से इजराइल का विरोध होता रहा है। विरोध करने वाले फ़लस्तनीनियों का स्पष्ट कहना है कि इजराइल उनकी ज़मीन पर अतिक्रमण किये हुए है, इसके अलावा यहूदी, ईसाई और मुसलमानों के लिये आस्था के केन्द्र मस्जिद अल अक़्सा भी विवाद का कारण है। इजराइल मस्जिद अल अक़्सा को अपने नियंत्रण में लेना चाहता है जबकि फ़लस्तीनी ऐसा नहीं चाहते। पूरी दुनिया में रमज़ान के आखिरी शुक्रवार यानि जुमा अलविदा को कुद्स डे मनाया जाता है, इस बार भी कुद्स डे के मौक़े पर मस्जिद अल अक़्सा में नमाज़ के दौरान इजराइली सैनिक मस्जिद अल अक़्सा में घुस गए थे, जिसके बाद से हिंसक संघर्ष शुरु हुआ।