एक और कार कंपनी ने भारत से बोरिया बिस्तर समेटा

जापान की व्हीकल क्षेत्र की दिग्गज कंपनी निसान ने भारत में डैटसन ब्रांड का प्रोडक्शन बंद करने की घोषणा की है. कंपनी ने नौ साल पहले इस ब्रांड को वैश्विक स्तर पर नए सिरे पेश करते हुए भारत में उतारा था. ग्लोबल लेवल पर डैटसन को नए सिरे से उतारने की योजना में विफल रहने के बाद निसान ने 2020 में रूस और इंडोनेशिया में इस ब्रांड को बंद कर दिया था. इसके अलावा कंपनी दक्षिण अफ्रीका और भारत में भी इस ब्रांड को बंद करने का फैसला किया है.

सर्विसेज और वारंटी मिलती रहेगी

कंपनी ने बताया कि हमारे सभी मौजूदा और कार को खरीदने वाले नए ग्राहक पहली प्राथमिकता रहेंगे। देशभर में हमारे सभी डीलरशिप नेटवर्क पर सर्विसेज मिलती रहेगी। हम अपनी कारों पर मिलने वाली वारंटी और फ्री सर्विसेज भी देना जारी रखेंगे. कंपनी ने पहले ही डैटसन ब्रांड के दो अन्य मॉडलों का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। इसके एंट्री लेवल पर छोटी कार गो और कॉम्पैक्ट मल्टी पर्पज व्हीकल गो प्लस है.

जुलाई 2013 में जापानी की ऑटोमोबाइ कंननी निसान के डैटसन ब्रांड ने भारत में एंट्री की थी. तब कंपनी ने एंट्री लेवल हैचबैक ‘डैटसन गो’ को लॉन्च किया था. बाद में ग्लोबल लेवल पर डैटसन को फिर से लॉन्च किया था. ग्लोबल ट्रांसफॉर्मेशन स्ट्रेटजी के तहत निसान ने कहा था कि वह रूस में डैटसन व्यवसाय से बाहर निकल जाएगी और आसियान (दक्षिणपूर्व एशियाई देशों के संघ) क्षेत्र में कुछ बाजारों में परिचालन को सुव्यवस्थित करेगी। कंपनी ने इंडोनेशिया में विनिर्माण कार्यों को रोकने की भी घोषणा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.