आम आदमी पर महंगाई की चौतरफा मार, फिर बढ़ेंगे दूध के दाम

आसमान छूती महंगाई से आम आदमी पर चौतरफा मार पड़ी है. बीते एक साल में पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, दूध, चीनी, दाल से लेकर खाने के तेल की कीमत में भयंकर उछाल आया है. इससे कम आय, नौकरीपेशा और मध्यमवर्ग की मुश्किलें बढ़ गई हैं. महंगाई ने आम आदमी के बजट को बिगाड़ दिया है.

आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ने वाली है. Amul दूध के दाम फिर से बढ़ सकते हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि एनर्जी, रसद और पैकेजिंग लागत बढ़ने की वजह से अमूल दूध की कीमतें बढ़ सकती है. हालांकि उन्होंने ये कहा कि वे बताने की स्थिति में नहीं है कि कितना रेट बढ़ेगा.

अभी कुछ दिनों पहले ही दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की गई थी. Amul से लेकर कई दूध बेचने वाली कंपनियों ने दाम में दो रुपये का इजाफा किया था. अब एक बार फिर आम लोगों को झटका लगने वाला है. अमूल के प्रबंध निदेशक का कहना है कि एक बार फिर से दूध के दाम में इजाफा हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो महंगाई की एक और मार आम लोगों को झेलनी पड़ सकती है.

अमूल एमडी आर एस सोढ़ी ( RS Sodhi) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यहां से कीमतें कम नहीं हो सकती है बल्कि ऊपर ही जाएंगी. सोढ़ी ने कहा कि सहकारी ने पिछले दो वर्षों में कीमतों में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है, जिसमें पिछले महीने दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.