क्या आप जानते हैं इन जूतों की कीमत कितनी है, 100 करोड़ लोग तो इस जूते को खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकते

लग्जरी फैशन लेबल Balenciaga इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। लेकिन अपने अच्छे फैशन सेंस या किसी नए केलेक्शन को लेकर नहीं बल्कि ट्रोलिंग को लेकर चर्चा में है. Balenciaga कंपनी ने अपने नवीनतम डिस्ट्रेस्ड शू (जूते) कलेक्शन जारी किया है. इस कलेक्शन को फैशन ब्रांड ने ‘पेरिस स्नीकर’ का नाम दिया है. जिसकी कीमत लगभग 48 हजार रुपये है.

कंपनी ने घिसे, फटे दिख रहे जूतों की 100 जोड़ी लिमिटेड एडिशन कलेक्‍शन में जारी किए हैं. इन जूतों की कीमत ₹48,279 ( 625 अमेरिकी डॉलर) हैं. कुछ लोगों ने लिखा है कि जूतों को एकबारगी देखने पर लगता है कि इसे किसी कचरे के ढेर से निकाला गया है.

कंपनी ने बताया ये जूते आखिर क्‍यों बनाए 
बलेनसियागा (Balenciaga) ने जूतों को बनाने के पीछे का मकसद बताया है. कंपनी के मुताबिक, इन जूतों की क्‍लासिक डिजाइन है, जो मध्‍यकालीन एथलेटिक्‍स को प्रदर्शित करती है. ये जूते काले, सफेद, लाल रंग में मौजूद हैं. इनका सोल और आगे के हिस्‍से में सफेद रबर लगी है. इन जूतों को देखने पर ऐसा भी लगता है कि पहले किसी ने इन जूतों को पहना हुआ है.

इंटरनेट पर जूतों का उड़ा मजाक
जैसे ही ये जूते ऑनलाइन सेल के लिए जारी हुए, सोशल मीडिया पर मौजूद इंटरनेट यूजर्स का दिमाग भी चकरा गया. कई यूजर्स ने कहा कि बलेनसियागा ने ये नए जूते रिलीज कर लोगों को ट्रोल किया है.

ऐसा लगता है कि ये जूते किसी प्राचीन स्थल की खुदाई में से मिले हैं…’

इंटरनेट पर इन जूतों के डिजाइन को देख लोग कह रहे हैं कि ”ये जूते ऐसे दिखते हैं जैसे किसी प्राचीन स्थल या लैंडफिल से खुदाई की गई हो’. हालांकि आपको बता दें कि कंपनी ने बताया है कि स्नीकर्स का बेहद नष्ट किया गया डेमो सिर्फ कैम्पेन के लिए है और बिक्री के लिए नहीं है. फिर भी नेटिजन्स इस डिजाइन को देख कर चकरा गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.