Sunday, January 23, 2022

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO के नए घर का किराया इतना है कि नोएडा में हर महीने खरीद सकते हैं 4 फ्लैट

Must Read

कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने हाल ही में इंग्लैंड की राजधानी लंदन में एक मकान किराये पर लिया है. जिसके लिए उन्हें हर महीने किराए के तौर पर 2 लाख पाउंड चुकाने पड़ेंगे. अगर इसे भारतीय करेंसी में कंवर्ट करेंगे तो करीब 2 करोड़ रुपए हर महीने मकान मालिक को देने होंगे. ये प्रॉपर्टी लंदन के मेफेअर इलाके में है. मेफेअर सिर्फ लंदन ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे पॉश इलाकों में से एक है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अदार पूनावाला ने लंदन में यह प्रॉपर्टी पोलैंड के अरबपति डोमिनिका कुलजाइक से किराये पर ली है. इस हवेली की कई खासियतें हैं. यह आसपास की सभी प्रॉपर्टी में सबसे बड़ी है. इसका क्षेत्रफल करीब 25000 वर्ग फीट का है.

- Advertisement -

इस प्रॉपर्टी के साथ ही एक गेस्ट हाउस और एक सीक्रेट गार्डन भी उपलब्ध है. खबर के अनुसार इस डील से सेंट्रल लंदन के लग्जरी मार्केट को तेजी मिलेगी, जो ब्रेक्जिट और कोरोना की वजह से गिर गया था. पूनावाला ने ये प्रॉपर्टी किराये पर ली है उस मेफेयर इलाके में पिछले पांच साल में किराये को रेट 9 फीसदी तक कम हुआ है. यानी नॉर्मल दिनों में इस प्रॉपर्टी का किराया 2 करोड़ 20 लाख तक हो सकता था.

Leave a Reply

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

More Recipes Like This

- Advertisement -