कौन है वो भारतीय छात्र, जिसकी यूक्रेन में हुई मौत

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में एक भारतीय छात्र को अपनी जान गंवानी पड़ गई. विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में रूसी हमले में भारतीय छात्र के मारे जाने की पुष्टि की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि खारकीव में रूसी सेना की ओर से की गई गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि, वह मृत छात्र के परिवार से संपर्क में हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खारकीव में जिस छात्र की जान गई है, उसका नाम नवीन शेखरप्पा था। वह कर्नाटक के चलागेरी का रहने वाला था और फिलहाल यूक्रेन में पढ़ाई कर रहा था. उसकी उम्र 21 साल बताई गई है. नवीन के पिता शेखर गौड़ा ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे के साथ सुबह ही फोन पर बात की थी और वह हर दिन दो या तीन बार फोन पर बात करते थे. लेकिन मंगलवार को उसकी मौत की खबर आ गई.

कांग्रेस ने यूक्रेन में छात्र की मौत पर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, कर्नाटक के छात्र के परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं , जिसकी गोलीबारी में मौत हो गई. यह त्रासदी है, जहां बीजेपी सरकार पर कोई निकासी योजना नहीं है. मोदी सरकार ने हमारे छात्रों को छोड़ दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.