ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क, 44 अरब डॉलर में खरीदा

टेस्ला CEO एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं. मस्क ने इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए की डील की हैं. ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने भारतीय समय के मुताबिक रात 12 बजकर 24 मिनट पर एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी.

44 अरब अमेरिकी डॉलर में हुई डील
पिछले सप्ताह मस्क ने कहा था कि उन्होंने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है. उन्होंने इस कीमत को अपना अधिकतम और अंतिम प्रस्ताव बताया था. पिछले हफ्ते, उन्होंने अमेरिकी प्रतिभूति नियामकों के साथ दायर दस्तावेजों में कहा था कि पैसा मॉर्गन स्टेनली और अन्य बैंकों से आएगा, जिनमें से कुछ इलेक्ट्रिक कार निर्माता में उनकी बड़ी हिस्सेदारी से सुरक्षित हैं.

सोमवार की शाम एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि उन्हें इस बात की उम्मीद है कि उनके सबसे बुरे आलोचक अभी भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि इसे ही फ्री स्पीच कहा जाता है. जिसके बाद से ही उनका यह ट्वीट तेजी से वायरल होने लगा था. बता दें कि एलन मस्क बीते कुछ समय से ट्विटर के शेयरों को लगातार खरीद रहे थे. जिसके बाद उन्होंने ट्विटर के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स से सीधे तौर पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.