Elon Musk की बढ़ी मुसीबत, Twitter ने भेजा लीगल नोटिस

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) और टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के बीच घमासान थमता नहीं दिख रहा है. ताजा घटनाक्रम में ट्विटर की लीगल टीम ने उन्हें नोटिस जारी किया है. इसमें उन पर फेक यूजर्स का पता लगाने के लिए रैंडम सैंपल का खुलासा कर के कंपनी के साथ हुए नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट तोड़ने का आरोप लगाया है. सबसे दिलचस्प बात यह है​ कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स मस्क ने खुद ट्वीट कर खुलासा किया कि ट्विटर की लीगल टीम ने उन्हें नोटिस भेजा है.

क्यों भेजा गया लीगल नोटिस

एलन मस्क ने ट्विटर डील को अस्थायी तौर पर रोकने को लेकर ट्वीट किया, साथ ही इसकी वजह फर्जी ट्विटर अकाउंट को वजह बताया गया, जिसे ट्विटर ने नियमों का उल्लंघन माना. ट्विटर लीगल टीम के मुताबिक एलन मस्क ने कुछ ट्वीट के जरिए कंपनी के साथ हुए नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है.

एलन ने रविवार को ट्वीट करके बताया कि ट्विटर लीगल टीम ने उन्हें फेक यूजर्स का पता लगाने के लिए रैंडम सैंपल करने के खुलासे के लिए नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट के उल्लंघन का दोषी माना गया है. मस्क ने पहले ट्वीट्स में बताया था कि वह फेक यूजर्स और बॉट्स का पता लगाने के लिए फॉलोअर्स की जांच करवाएंगे. इस जांच में सैंपल साइज 100 यूजर्स का रहेगा. इसका मतलब यह कि सर्वे में यह पता लगाया जाएगा कि ट्विटर पर प्रति 100 यूजर्स में कितने यूजर्स फेक हैं.

उन्होंने 13 मई ट्विटर को 44 बिलयन डॉलर में खरीदने की डील पर फिलहाल रोक की घोषणा की थी. ताजा ​विवाद से 44 बिलयन डॉलर की यह डील खटाई में जाती दिख रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.