‘अल्लाहु अकबर’ कहने वाली कर्नाटक की छात्रा के बारे में अलक़ायदा चीफ़ ने कही ये बात

आतंकवादी संगठन अलक़ायदा ने ताजा वीडियो जारी किया है. ये नया वीडियो अलक़ायदा की ओर से पांच अप्रैल को जारी किया गया है जिसमें अलक़ायदा चीफ अयमान अल-ज़वाहिरी को एक ऐसी घटना के बारे में बात करते देखा और सुना जा सकता है जो आठ फ़रवरी को हुई थी.

वीडियो में ज़वाहिरी ने भारत की मुस्लिम छात्रा मुस्कान ख़ान का ज़िक्र किया है. अलक़ायदा की ओर से जारी वीडियो में अंग्रेज़ी में लिखा है ‘भारत की नेक महिला.’ इस वीडियो में अयमान अल-ज़वाहिरी मुस्कान ख़ान के विश्वास भाव के प्रति सम्मान व्यक्त करते दिख रहा है.

कौन हैं मुस्कान ख़ान

मुस्कान ख़ान कर्नाटक के मांड्या ज़िले के एक डिग्री कॉलेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं. मुस्कान का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह हिजाब पहने हुए अपनी स्कूटी को खड़ी करके क्लास की ओर बढ़ती हैं और एक भीड़ उनके पीछे लग जाती है. भगवा गमछा-पाटा ओढ़े और उग्र नारेबाज़ी करते लोग ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए छात्रा की ओर बढ़ते हैं जिसके बाद वो भी जवाब में भीड़ की ओर पलटकर बायां हाथ उठाकर ‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाने लगती हैं.

अयमान अल-ज़वाहिरी के नए वीडियो को ऐसी जगह पर शूट किया गया है जो पहले के उनके वीडियो के बैकग्राउंड से काफ़ी अलग है. ये एक और निशानी है कि इस वीडियो को हाल ही में रिकॉर्ड किया गया है और ये कोई पुराना वीडियो नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.