इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चीफ जस्टिस ने कही ये बात

पाकिस्तान में सियासी घमासान के बीच वहां के सुप्रीम कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के मामले में सख्त टिप्पणी की है. जज ने कहा कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग न कराना असंवैधानिक है.

जियो न्‍यूज और डान के मुताबिक कोर्ट ने कहा है कि तीन अप्रेल को नेशनल असेंबली में डिप्‍टी स्‍पीकर ने जो फैसला सुनाया वो गलत था. इससे पहले चीफ जस्टिस आफ पाकिस्‍तान उमर अता बंदियाल ने कहा था कि नेशनल असेंबली में अप्रेल को डिप्‍टी स्‍पीकर द्वारा दिया गया फैसला संविधान के अनुच्‍छे 95 का उल्‍लंघन दिखाई देता है.

बता दें कि इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद ही संसद भंग करने की मांग की और राष्ट्रपति ने इसे मंजूरी दे दी. इसके बाद विपक्ष के दांव फेल हो गए. विपक्ष भी याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. सोमवार को भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी.

अब आगे क्‍या?

मामले की सुनवाई के दौरान पाकिस्‍तान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की इस टिप्‍पणी के बाद सबसे बड़ा सवाल अब यही है कि आगे क्या होगा? इस पर CJP ने कहा कि अब PML-N के वकील और पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल (AGP) खालिद जावेद खान अदालत का मार्गदर्शन करेंगे कि कैसे आगे बढ़ना है.उन्होंने कहा, ‘हमें राष्ट्रीय हित को देखना होगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.