पुतिन के खिलाफ इंटरनेशनल जूडो फेडरेशन ने लिया बड़ा फैसला

यूक्रेन पर रूस के हमले की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है. रूस के नागरिक भी व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां तक की रूस के खिलाड़ी भी अलग-अलग प्लेटफॉर्म से युद्ध बंद करने की अपील कर रहे हैं. पुतिन पर युद्ध रोकने का दबाव बढ़ता जा रहा है साथ पुतिन और उनके देश को लगातार एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं. पहले चैम्पियंस लीग के फाइनल की मेजबानी रूस से छीन ली गई. अब इंटरनेशनल जूडो फेडरेशन ने पुतिन को एक तगड़ा झटका दिया है.

इंटरनेशनल जूडो फेडरेशन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को इंटरनेशनल जूडो फेडरेशन के अध्यक्ष पद से हटा दिया है. इतना ही नहीं फेडरेशन ने पुतिन को एंबेसेडर के पद से भी हटा दिया है. इंटरनेशनल जूडो फेडरेशन ने बयान जारी कर कहा है कि पुतिन को फेडरेशन के अध्यक्ष और एंबेसेडर के पद से हटा दिया गया है. फेडरेशन ने ये फैसला यूक्रेन पर हमला करने के खिलाफ लिया है.

पुतिन राजनीति के अलावा खेलों में भी काफी रूची रखते हैं. यही वजह है कि वह 69 साल की उम्र में भी कमाल की फिटनेस रखते हैं. पुतिन को जूडो, बॉक्सिंग, फुटबॉल, घुड़सवारी, डाइविंग, हॉकी और बैडमिंटन जैसे खेलों का जबरदस्त शौक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.