श्रेय लेने के चक्कर में सिंधिया को पड़ गई डांट, रोमानियन मेयर ने लगाई फटकार

केंद्र सरकार ने अपने चार मंत्रियों को यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने की जिम्मेदारी दी है. सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोमानिया और मोलदोवा (Moldova) भेजा गया है. किरेन रिजिजू स्लोवाकिया (Slovakia) में हैं. हरदीप सिंह पुरी को हंगरी (Hungary) भेजा गया और वीके सिंह पोलैंड हैं. इनका काम छात्रों की मदद करना और ऑथोरिटी से कोऑर्डिनेशन करना है.

प्रधानमंत्री के निर्देश पर भारतीय छात्रों को वापस लाने की व्यवस्था देखने गए मंत्रियों में से एक ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक गतिविधि को लेकर विवाद हो गया है. इस गतिविधि का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड हो रहा है.

वीडियो में रोमानियन मेयर और सिंधिया में बहस होते हुए देखा जा सकता है. भारतीय छात्रों के सामने सिंधिया बता रहे हैं कि मोदी सरकार ने उनके लिए क्या क्या व्यवस्था की है. इस पर रोमानियन मेयर कहते हैं कि आप उन चीजों का श्रेय नहीं लें जो आपने नहीं की हैं. सिंधिया उनसे कहते हैं कि मुझे तय करने दीजिए कि मुझे क्या बोलना है. इस पर मेयर सिंधिया से कहते हैं कि हम लोगों ने इन बच्चों के खाने-पीने का इंतजाम किया था. बहरहाल, सिंधिया फौरन वहां के मेयर के तेवर समझ जाते हैं और वो फिर छात्रों से मुखातिब होते हुए कहते हैं कि आप लोगों को एक-एक कर जाना है. साथ ही वो रोमानिया की सरकार का शुक्रिया भी अदा करते हैं.

अभी यह साफ नहीं है कि यूक्रेन-रोमानिया बॉर्डर पर यह घटना हुई या फिर किसी अन्य शहर में दोनों के बीच यह बहस हुई. इस बीच केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने खुद कुछ फोटो ट्वीट करके रोमानिया सरकार का आभार जताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.