रूस पहुंच कर PAK पीएम ने कही ऐसी बात, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों में रूस की ओर से बम गिराए जा रहे हैं. इस हमले के बीच पाकिस्तान के पीएम इमरान खान रूस के दौरे पर हैं. रूस पहुंच कर इमरान खान ने ऐसी बात कही कि लोग उनपर भड़क गए. सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. दरअसल इमरान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि यह उनके मॉस्को में लैंडिंग के बाद का है. वीडियो में इमरान खान के साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी नजर आ रहे हैं. इमरान खान को वीडियो में कहते सुना जा सकता है, ‘मैं कितने सही समय पर यहां आया हूं, मैं बहुत उत्सुक हूं.’ कुछ देर बाद वह दोहराते हैं, ‘मैं बहुत उत्सुक हूं.’ इमरान खान जब मॉस्को में हैं तब रूस की सेना यूक्रेन में घुस चुकी है और पुतिन पूर्वी यूक्रेन में एक स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन का आदेश दे चुके हैं.

इमरान खान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. यूजर्स इमरान खान को ट्रोल कर करे हैं. वहीं, पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर इमरान खान के दौरे की टाइमिंग पर सवाल उठा रहे हैं. पत्रकार हामिद मीर ने कहा- ‘ऐतिहासिक दौरा, लेकिन कई पाकिस्तानियों को लगता है कि यह दौरा उनके देश के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.’

आपको बता दें कि यह 23 साल में किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पहला रूस दौरा है. मौजूदा तनाव को देखते हुए उनकी रूस यात्रा पर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं. अमेरिका ने भी इमरान खान के दौरे पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. अमेरिका ने कहा कि यह हर ‘जिम्मेदार’ देश की जिम्मेदारी है कि वह यूक्रेन में रूस की गतिविधियों पर आपत्ति जताए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.