भारत में टेस्ला का प्लांट लगाने के सवाल पर बोले एलन मस्क…

अमेरिका की मशहूर इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) की भारत में एंट्री को लेकर कई दिनों से चर्चा चल रही है. इस बीच, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाने का संकेत दिया है. उन्होंने ट्वीट किया कि जब तक कंपनी को पहली बार दक्षिण एशियाई देश में इंपोर्टेड कारों को बेचने और सर्विसिंग की अनुमति नहीं दी जाती है, तब तक वहां कार प्लांट स्थापित नहीं हो सकता है. इस संबंध में एक शख्स ने ट्विटर पर मस्क से टेस्ला की भारत में प्लांट लगाने की योजना पर सवाल किया था.

पहले कार बेचने दो तब प्लांट लगाएंगे
इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने एक बार फिर भारत में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की बात दोहराई है. ट्विटर पर एक पोस्ट का रिप्लाई देते हुए उन्होंने कहा, “टेस्ला ऐसे किसी लोकेशन पर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाएगी जहां उसे पहले से कारों को बेचने और सर्विस की परमीशन नहीं है.”

इससे पहले अप्रैल में, भारत में ऑटोमोबाइल निर्माण के लिए अनुकूल वातावरण पर प्रकाश डालते हुए, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि एलन मस्क का भारत में ई-वाहनों के निर्माण के लिए स्वागत है, लेकिन अगर टेस्ला के मालिक चीन में कार मैन्यूफैक्चरिंग और भारत में उसकी बिक्री करना चाहते हैं तो यह “अच्छा प्रस्ताव” नहीं हो सकता है. गडकरी ने भारत में “उच्च करों ” पर टेस्ला की चिंताओं पर एक सवाल का जवाब देते हुए दिल्ली में एक निजी कार्यक्रम में बोलते हुए यह टिप्पणी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.