अलका लांबा का आरोप, ‘AAP और BJP दोनों मिलकर धर्म के नाम पर गंदी राजनीति कर रहे हैं’

नई दिल्लीः दिल्ली के चांदनी चौक इलाक़े में तोड़े गए मंदिर पर राजनीति गरमा गई है। मंदिर टूटने की घटना पर जहां भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है, वहीं आम आदमी पार्टी ने इसे भाजपा का कृत्य बताया है। अब इस विवाद में कांग्रेस भी कूद गई है। कांग्रेस की तेज तर्रार नेता अलका लांबा ने भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

अलका ने कहा कि AAP और BJP दोनों मिलकर धर्म के नाम पर गंदी राजनीति कर रहे हैं। कम से कम AAP से तो यह उम्मीद नहीं थी केजरीवाल जी, चांदनी चौक में निगम पार्षद BJP का तो विधायक AAP का है, मंदिर टूटा दोनों को ख़बर नहीं हुई? या सोने का ढोंग कर रहे थे? अब आगे क्या करना है चाँदनी चौक की जनता तय करे। बता दें चांदनी चौक में मंदिर तोड़ने की घटना के बाद कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया है। अलका लांबा ने दिल्ली सरकार पर दिल्लीवासियों को स्वच्छ पानी न दिये जाने को लेकर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार पिछले एक महीने से जल प्रदूषण का कारण पता नहीं लगा पा रही है, लोग दूषित पानी से त्रस्त हैं।

पूर्व विधायक अलका लांबा ने भाजपा और आमदी पार्टी पर तंज करते हुए कहा कि पहले किसी ने गुजरात मॉडल के नाम पर देश को ठगा, अब संघ का छोटा रिचार्ज दिल्ली मॉडल के नाम पर कुछ राज्यों को ठगने की फ़िराक़ में है। पहले देखो – परखो – फिर इस्तेमाल करो। प्रदूषण पर सवाल करते हुए अलका ने कहा कि पिछले 6 सालों से केजरीवाल सरकार कारण और हल खोजने में नाकामयाब साबित हो रही है, अब जब किसान पराली भी नहीं जला रहे तब भी दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरे से पार कैसे जा रहा है? क्या है AAP के पास इसका कोई जवाब?