पैगंबर-ए-इस्लाम पर अमर्यादिट टिप्पणी करने वाले ‘बाबा’ के खिलाफ अमानतुल्लाह ने दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्लीः पैगंबर-ए- इस्लाम पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले तथाकथित बाबा यति हरसिंह आनंद के ख़िलाफ दिल्ली के जामिया नगर पुलिस स्टेश में शिकायत दर्ज कराई गयी है। यह शिकायत दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से विधायक अमानतुल्लाह ख़ान द्वारा दर्ज करायी गयी है। जिसकी जानकारी खुद अमानतुल्लाह ख़ान द्वारा दी गई है।

उन्होंने कहा कि हमारे नबी ﷺ की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इसे सख़्त से सख़्त सजा देनी चाहिए। लेकिन हिंदुस्तान का क़ानून हमें इसकी इजाज़त नहीं देता, हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूँ कि दिल्ली पुलिस इसका संज्ञान ले।

 

यति हरसिंह आनंद पर एफआईआर दर्ज कराने के बाद अमानतुल्लाह ख़ान ने बताया कि नबी ﷺ की शान में गुस्ताखी करने वाले नरसिंहानंद के खिलाफ जामिया नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज की, दिल्ली पुलिस से अपील है कि इस गुस्ताख़ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। नरसिंहानंद जैसे लोग समाज में रहने लायक नहीं हैं।ये लोग देश का माहौल बिगाड़ रहे हैं,इन्हें खुला नहीं छोड़ा जा सकता।

 

कौन है यति हरसिंह आनंद

यति हरसिंह आनंद दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद के डासना में एक मंदिर का महंत है। मंदिर के प्रांगण में यति द्वारा अखाड़ा भी संचालित होता है, इस अखाड़े के बार में 2015 में तहलका मैग्ज़ीन ने एक स्टिंग ऑपरेशन कर बताया था कि इसमें नोनिहालों के ज़हन में मुसलमानो के लिये नफरत भरी जा रही है। पिछले दिनों इसी मंदिर में एक 14 वर्षीय मुस्लिम बच्चे को पानी पीने के ‘जुर्म’ में बेरहमी से पीटा गया था। बच्चे की पिटाई करने वाला ऋंगी यादव बिहार का रहने वाला था और मंदिर का सेवादार बना हुआ था।

इस प्रकरण के बाद यति ने क्षेत्र में सांप्रदायिकता फैलाने की भरपूर कोशिश की थी, लेकिन अब इस तथाकथित द्वारा दिल्ली स्थित प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में पैगंबर-ए- इस्लाम पर अमर्यादित टिप्पणी की गई है, जिसके बाद इसकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है।