अमरोहा सांसद कुंवर दानिश अली ने लिखा CM योगी को पत्र, अस्पताल निर्माण के लिये मांगे एक करोड़

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अमरोहा सांसद कुंवर दानिश अली ने पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने सामुदायिक स्वास्थय केंद्र के निर्माण पूर्ण करने के लिये एक करोड़ की धनराशि की मांग की है। अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि ​कोविड की दूसरी लहर ने उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर अत्यधिक भार डाल दिया है।

अमरोहा सांसद ने कहा कि बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएँ न होने के कारण जनता में भय की स्थिति व्याप्त है। खास कर मेरे संसदीय क्षेत्र में यहाँ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) तो कई हैं लेकिन इनमें न तो ऑक्सीजन बेड हैं और ना ही चिकित्सकों की उपलब्धता है जिसके के कारण यहाँ के मरीजों को दूसरे शहरों एवं प्रदेशों में इलाज के लिए जाना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हापुड़ जिले में ग्राम बहादुरगढ़ ब्लाक गढ़मुक्तेश्वर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) बहादुरगढ़ का भवन 2017 से निर्माणाधीन है जिस के लिए स्वीकृत लागत धन राशि रू० 604.94 लाख है। इस भवन को 2 वर्षों में पूरा होना था लेकिन चार वर्ष पूर्ण होने के उपरान्त भी अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। स्वास्थ्य प्रणाली के प्रति यह उदासीनता कोरोना कल में क्षेत्र की जनता पर भारी पड़ रही है। अगर ये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) समय रहते बन गया होता तो आज यहाँ के मरीजों को इलाज के लिए दूसरे शहरों में भटकना नही पड़ता।

कुंवर दानिश अली ने सीएम योगी से मांग करते हुए कहा कि कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए इस भवन निमार्ण का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराया। निर्माण कार्य के लिए पिछले साल सरकार द्वारा केवल 50 लाख दिए गए। एक करोड़ की रुकी हुयी राशि को तुरंत जारी किया जाये ताकि निर्माण कार्य आरम्भ हो सके।  साथ ही यहाँ कोविड के उपचार हेतु बुनियादी सुविधाओं के साथ ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराये जायें तथा चिकित्सकों की उपलब्धता को भी सुनिश्चित किया जाये जिस से आसपास की जनता को स्वास्थ्य केंद्र का लाभ प्राप्त हो सके एवं कोरोना के इस महा संकट में समय रहते मरीज़ों की जान बचाई जा सके।