फेक न्यूज से धार्मिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में गोदी मीडिया के एंकर पर FIR

न्यूज़ 18 के एंकर अमन चोपड़ा के खिलाफ राजस्थान में एफआईआर दर्ज की गई है. अमन पर राजस्थान के बूंदी और डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाने में केस दर्ज हुआ है. उन पर एक शो के जरिए सांप्रदायिक वैमनस्यता बढ़ाने, साजिश रचने और दंगों को भड़काने के अलावा देशद्रोह की गंभीर धाराएं लगाई गई हैं.

अमन ने जहांगीरपुरी हिंसा और राजस्थान में 300 साल पुराने मंदिर को गिराए जाने के मामले में अपने शो ‘देश नहीं झुकने देंगे’ में को लेकर डिबेट शो किया था. शो में वह राजस्थान में मंदिर गिराए जाने को जहांगीरपुरी हिंसा का बदला बताते हुए नजर आए. इस दौरान उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को घेरा. इसके बाद सोशल मीडिया पर एंकर अमन चोपड़ा की गिरफ्तारी की मांग उठने लगी. जिसके बाद यह कार्रवाई देखने को मिली है.

द क्विंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमन चोपड़ा के खिलाफ राजस्थान के बूंदी और डुंगरपुर के बिछिवाड़ा पुलिस स्टेशन में मामले दर्ज किए गए हैं. एफआईआर में समाचार चैनल प्रोड्यूसर और संपादक को भी आरोपी बनाया गया है. ये मामले फेक न्यूज के माध्यम धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए आईपीसी की धाराओं 153, 295, 295 A, 120 B, 124 A, 67 के तहत दर्ज किए गए.

क्या है पूरा मामला

जानकारी के लिये बता दें, अमन चोपड़ा की ओर से अलवर में एक मंदिर के ढाहे जाने पर प्रतिक्रिया देने के दो दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें उन्होंने तर्क दिया था कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में मस्जिद के आंशिक विध्वंस के बदले में ये कार्रवाई की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.