कांग्रेस विधायक दीपक सिंह बोले ‘पहले पीएम और सीएम लगवाएं वैक्सीन’

लखनऊ (ब्यूरो)। विधान परिषद में कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने कहा कि जनता में वैक्सीन का विश्वास बनाने के लिए पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टीका लगवाना चाहिए। केन्द्र-राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि वह जनता नहीं अपने उद्योगपतियों के साथ है। नेशनल डिजास्टर कानून में कोई भूखा न रहे यह नियम है, लेकिन पिछले दो माह से राशन देने का कार्यक्रम सरकार ने बंद कर दिया है। सरकार गरीबों का राशन और इलाज-दवाइयां मुफ्त शुरू करे।

मॉल एवेन्यु स्थित प्रदेश कार्यालय पर संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेता ने कहा कि गैस सिलेंडर पर जो सब्सिडी मिलती थी वह भी बंद कर दिया, कृषि ऋण पर छूट इस आपदा काल में मिलती है, लेकिन सरकार इसे आपदा काल में पेनाल्टी के रूप में वसूल रही है। उन्होंने वैक्सिनेशन को लेकर पूछ गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा, मैं सरकार को अनुरोध करूंगा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री खुद को टिका लगवाकर विश्वास जनता को दें। मंदिर को लेकर चंदा वसूली पर कहा कि इसको इवेंट के रूप में लेकर चल रही हैं। भाजपा के पास इवेंट के सिवा कुछ नही है, अपना घोषणा पत्र भी इन्होंने पूरा नहीं किया।

गौरतलब है कि सबसे पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने वैक्सीन पर सवाल उठाए थे उन्होंने कोविड-19 को भाजपा की वैक्सीन बताते हुए कहा था कि उस पर भरोसा नहीं है जब हमारी सरकार आएगी तो प्रदेश की जनता को मुफ्त वैक्सीन ने लगाई जाएगी।