पैगंबर-ए- इस्लाम पर प्रकाशित हुई विवादित सामग्री, सांसद फजलुर्रहमान ने की कार्रावाई की मांग

सहारनपुरः जयपुर के जेपी प्रकाशन के बाद अब दिल्ली के एक प्रकाशन ने पैगंबर ए इस्लाम पर विवादित सामग्री प्रकाशित की है। इसे लेकर एक समुदाय में रोष है। सहानपुर से बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने इसी बाबत जिलाधिकारी से मुलाक़ात की और विवादित सामग्री प्रकाशित करने वाले प्रकाशक के खिलाफ सख्त कार्रावाई की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारनपुर लोकसभा सांसद हाजी फजलुर्रहमान के नेतृत्व में मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन से मुलाकात कर विद्या प्रकाशन मंदिर प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली के प्रकाशक लेखक रेनू बिश्नोई द्वारा पुस्तक (इंक्रेडिबल वर्ल्ड) कक्षा 4 के विषय समाज शास्त्र के पृष्ठ संख्या 89 पर इस्लाम धर्म के अंतिम पैगंबर हजरत मोहम्मद का फोटो लगाए जाने पर रोष प्रकट किया तथा दोषी पर कड़ी कार्यवाही की मांग की।

सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि इस पुस्तक पर रोक लगनी चाहिए तथा बाजारों व स्कूलों से पुस्तक को हटाना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल ने ए०डी०एम० (ई०) को महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान शहर क़ाज़ी नदीम अख्तर, ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल के जिलाध्यक्ष मौलाना अब्दुल मालिक मुगीसी, जामा मस्जिद कलां के प्रबंधक मौलाना फरीद मज़ाहिरी, राव बाबर एडवोकेट, उम्मेद खान सरोहा, अमजद अली खान, वजाहत अली खान, अमर राणा, गय्यूर अली, आकिल फारूक एडवोकेट आदि उपस्थित रहे।