मंहगाई को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ मुखर हुए डॉ. अय्यूब, कहा ‘मंहगाई नियंत्रण करें वरना…’

लखनऊः बढ़ती मंहगाई को लेकर पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अय्यूब ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज देश में कई जगह पेट्रोल 100 प्रति लीटर से ऊपर बिक रहा है, इसकी मार देश के आम आदमी पर पड़ रही है, सरकार को चाहिए कि बढ़ती मंहगाई को तुरंत नियंत्रण में करे। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसकी मार आम आदमी पर पड़ रही है। डॉ. अय्यूब ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अभी तक इस मंहगाई को रोकने में नाकाम है।

पीस पार्टी अध्यक्ष ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि तीन महीनों से भी अधिक समय से किसान आंदोलन जारी है लेकिन सत्ता के अहंकार में डूबी सरकार को किसानों की कोई परवाह नहीं है। ऊपर से लगातार पेट्रोल और गैस के दाम बढ़ाए जा रहे हैं, जिससे आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार को ज़रा भी आम आदमी की फिक्र है तो वह तुरंत मंहगाई को काबू में करे। उन्होंने कहा कि कैसा मज़ाक है कि एक तरफ पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर सरकार के लोग मंहगाई के पीछे अंतर्रराष्ट्रीय बाजार का हवाला देकर सही ठहरा रहे हैं।

डॉक्टर अय्यूब ने कहा कि 2014 में एनडीए की सरकार मंहगाई कम करने के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि सरकार को मंहगाई से कोई सरोकार ही नहीं है, सरकार सारा ध्यान सिर्फ इस बात पर है कि किस तरह अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि जो सरकार जनभावना का ख्याल नहीं करतीं उन्हें जनता सबक़ सिखा देती है, ऐसा ही भाजपा के साथ होने जा रहा है।