जश्ने चिश्ती को संबोधित करेंगे मशहूर स्कॉलर सैयद अमीनुल क़ादरी

जयपुर। मशहूर सूफ़ी संत ख्वाजा ग़रीब नवाज़ का उर्स इसी शनिवार को मनाया जाएगा। उनकी याद में जश्ने चिश्ती जयपुर में उर्स की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को आयोजित किया जा रहा है, जिसमें अन्तरराष्ट्रीय स्तर के इस्लामी स्कॉलर सैयद अमीनुल क़ादरी संबोधित करेंगे।

सुन्नी दावते इस्लामी के जयपुर प्रभारी सैयद मुहम्मद क़ादरी की तरफ से जारी एक पोस्टर में बताया गया है कि 19 फ़रवरी की रात को जयपुर के क़ाज़ी का नला, घाट गेट पर आयोजित कार्यक्रम में अन्तरराष्ट्रीय स्तर के स्कॉलर सैयद अमीनुल क़ादरी संबोधित करने आ रहे हैं। वह ख्वाजा ग़रीब नवाज़ के सूफ़ीवाद के संदेश पर प्रकाश डालेंगे। इससे पूर्व जयपुर में रजब महीने के शुरू होने के साथ ही सुन्नी दावते इस्लामी ख़्वाजा साहब की जीवनी और संदेश पर कई कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है।

काज़ी का नला के इस कार्यक्रम के संरक्षक शहर मुफ्ती अब्दुल सत्तार रिज़वी हैं जबकि इसकी अध्यक्षता क़ारी एहतराम आलम अज़ीज़ी करेंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क़ारी ज़ाहिद नूरी होंगे जबकि संचालन मुहम्मद शकील अशरफ़ी करेंगे। पोस्टर में आयोजक सैयद मुहम्मद क़ादरी ने बताया कि मौलाना शाकिर बरकाती नात पेश करेंगे। उन्होंने बाद में पत्रकारों को बताया कि इस समय पूरी मानवता कई चुनौतियों का सामना कर रही है और इसके लिए ख्वाजा ग़रीब नवाज़ का संदेश का महत्व बढ़ जाता है। उन्होंने कहाकि कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एसडीआई के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर किया जाएगा।