‘द कश्मीर फाइल्स’ की वजह से हो न जाएं ठगी का शिकार

क्राइम डेस्क: ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को रिलीज के पहले दिन से ही जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. लोगों के रिव्यू हों या रेटिंग, इस फिल्म की बात हर जगह हो रही है. सिनेमाघर में फिल्म हाऊसफुल जा रही है. कई जगह तो लोगों को टिकट भी नहीं मिल रही है. वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो फिल्म को फ्री में देखने की जुगत लगा रहे हैं. लेकिन ऐसे लोगों को खासतौर पर अलर्ट रहने की जरूरत है क्योंकि इस फिल्म के क्रेज को देखते हुए साइबर ठग फायदा उठा रहे हैं.

आलम ये है कि फ्री में फिल्म दिखाने का दावा करके ये ठग लोगों के बैंक अकाउंट खाली कर रहे हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है. दिल्ली में कुछ शिकायत दर्ज की गई हैं कि जिसमें कश्मीर फाइल्स के नाम पर फ्रॉड का मामला सामने आया है. साइबर फ्रॉड करने वालों ने वॉट्सऐप के जरिए मुफ्त में कश्मीर फाइल्स फिल्म डाउनलोड करने का लिंक भेजना शुरू कर दिया है.

इन लिंक पर जब यूजर्स क्लिक करते हैं, तो स्कैमर यूजर्स के फोन का एक्सेस कंट्रोल हासिल कर लेते हैं और आसानी से क्रिडेंशियल डिटेल, बैंक अकाउंट चोरी कर लेते हैं. इसलिए आपको हमारी सलाह है कि वॉट्सऐप या फिर किसी अन्य सोशल मीडिया पर मिलने वाली ऐसी किसी भी लिंक पर यूजर्स क्लिक ना करें.

आपको बता दें कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के लिए कई तरह के लिंक सोशल मीडिया साइट पर भेजे जा रहे हैं. इसमें से अधिकांश लिंक देश के विभिन्न राज्यों से हैकर्स के द्वारा लगातार भेजे जा रहे हैं जो लोगों से ठगी कर रहे हैं.

साइबर ठग द कश्मीर फाइल्स फिल्म के नाम पर ऐसे भी लिंक भेज रहे हैं जिसे क्लिक करते ही आपका फोन हैंक हो जाता है. इसके बाद उस फोन की डिटेल उन साइबर ठगों के पास पहुंच जाती है और उसके जरिए आपके मोबाइल नंबर से जुड़े बैंक खाते से वे पैसे उड़ा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.