Sunday, June 20, 2021

दिल्ली में लॉकडाउन लगेगा या नहीं स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये जवाब

Must Read

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में कोरोना के फैलने की रफ्तार ज्यादा है. देश के कई राज्यों ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं. कुछ राज्यों में नाईट कर्फ्यू तो कुछ राज्यों में संडे को कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसे देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है. इस सवाल का जवाब जब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लॉकडाउन इस समस्या का समाधान नहीं है.

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि पिछले साल कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन किया गया था. लेकिन फिर भी कोरोना के मामलों में कमी नहीं आई. बल्कि कोरोना के मामले बढ़ते ही गए. उन्होंने कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है.

उन्होंने कहा कि केस जो पहले कम थे अभी थोड़ा ज़्यादा बढ़े हैं. हमने टेस्टिंग बहुत ज़्यादा बढा दी है. अब रोज़ाना 80-90 हज़ार टेस्ट हो रहे हैं. देश के औसत टेस्टिंग से 5 गुना ज़्यादा टेस्ट हम कर रहे हैं. सत्येंद्र जैन ने बताया कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं, एक-एक टेस्ट जो पॉजिटिव आ रहा है उसमें 30 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं ताकि इसको जल्द से जल्द काबू में लाया जा सके.

Leave a Reply

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

More Recipes Like This

- Advertisement -