कांग्रेस MLA आफताब अहमद ने नूंह सिविल अस्पताल को दिए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

नई दिल्ली: नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने मेवात में कोरोना के इलाज को प्रभावी ढंग से किए जाने की दिशा में अपना अहम योगदान देते हुए कल अपनी तरफ से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मेवात को दिए हैं, इन जीवन रक्षक उपकरणों को नूंह सिविल अस्पताल में चौधरी आफताब अहमद ने एसएमओ डा संदीप राजपूत को सौंपा है।

 

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि आज मेवात को मेडिकल संसाधनों की बहुत जरूरत है और सबसे अधिक जो इस समय मांग है वो है ऑक्सिजन की, लगातार ऑक्सीजन की कमी प्रदेश व मेवात में देखने को मिल रही है इसीलिए उन्होंने ऑक्सीजन बनाने वाले 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

नूंह सामान्य अस्पताल को दान दिए हैं। उम्मीद है कि अब काफी हद तक मरीजों को ऑक्सीजन मिल सकेगी, इन मशीनों की खासियत यह है कि ये खुद ही ऑक्सीजन बनाती हैं, इनकी छमता 5 लीटर प्रति मिनट है। इससे बार बार ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने  की परेशानी से भी छुटकारा मिलेगा।

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के अलावा 400 इंजेक्शन जो कोरोन के इलाज में जरूरी होते हैं, हजार से अधिक N 95 मास्क भी जिला स्वास्थ विभाग को अपनी निजी तौर से दिए हैं।

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि मेवात के लोगों के साथ वो इस मुश्किल समय में साथ खड़े हैं और जो भी मदद संभव होगी उसे किया जायगा। बता दें कि आफताब अहमद ख़ुद कोरोना संक्रमित हो गए थे और अभी भी उनके भाई महताब अहमद भी बीमारी से पीड़ित हैं फिर भी नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद लगातार जनता के बीच में नजर आ रहे हैं। बीते दिनों जब मेडिकल कॉलेज मामले में स्थानीय युवाओं को गिरफ्तार किया गया तो भी वो अपना इलाज छोड़ एसपी, डीसी से बैठक करते देखे गए।

इस दौरान नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष लाला सुक्खन व पार्षद मदन तंवर ने नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद के प्रयासों की तारीफ़ करते हुए कहा कि विधायक ने इंसानियत का सबसे बड़ा धर्म निभाया है, आज इस मुश्किल समय में उनका मेवात के साथ खड़ा होना उनकी शख्सियत को बयान करता है।

वहीं नूंह शहर के मुफ्ती मोहम्मद जाहिद ने कहा कि रोजों में मरीजों के लिए जरूरी इलाज की चीजें खुद से देकर आफताब अहमद ने इंसानियत का बड़ा काम किया है। महामारी में लोगों की मदद करना अल्लाह के रास्ते का नेक काम है।

नूंह विधायक ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनका हाल जाना और डाक्टरों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए। इस दौरान आफताब अहमद ने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जो लगातार कोरोना में लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों ने अपने धरती पुत्र होने का परिचय दिया है, आफताब अहमद ने और लोगों से भी मदद करने का आह्वान किया है।

इस दौरान डा साबिर, डा अजीम, राजू पार्षद, अख्तर चंदेनी, आसिफ चंदेनी, मुमताज़ अहमद, हाजी बशीर, फारुख कुरेशी, रजा वकील, अल्ताफ डीके आदि मौजूद थे।