टीकाकरण को प्रियंका ने बताया ‘चौपट राजा की अंधेर नीति’

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देशभर में वैक्सीन की कमी से टीकाकरण में आ रही दिक्कत को लेकर सरकार पर हमला करते हुए गुरुवार को कहा कि वह लगातार असलियत परदा डालने की कोशिश कर रही हैं जबकि असली स्थिति ‘चौपट राजा की अंधेर नीति’ जैसी है। प्रियंका गांधी ने मई महीने में देश की वैक्सीन क्षमता का विवरण देते हुए कहा.. “ मई वैक्सीन उत्पादन क्षमता 8.5 करोड़, वैक्सीन उत्पादन 7.94 करोड़, वैक्सीन लगी 6.1 करोड़। ”

उन्होंने जून के लिए सरकारी दावे का विवरण देते हुए सरकार से सवाल पूछते हुए कहा, “ जून– सरकारी दावा 12 करोड़ वैक्सीन आयेगी। कहां से। क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों की उत्पादकता में 40 प्रतिशत का इजाफा हो गया। वैक्सीन बजट के 35000 करोड़ कहां खर्च किए। अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा।”

लौट के खेहरा कांग्रेस में आये

कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में गये और फिर वहां से बर्खास्त होने के बाद अपनी पंजाब एकता पार्टी बनाने वाले भोलथ के विधायक सुखपाल सिंह खेहरा आज कांग्रेस में लौट आये। सूत्रों के अनुसार श्री खेहरा की कांग्रेस में वापसी की पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी और आज वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास पर जाकर पार्टी में शामिल हो गये। उनके साथ उनके कुछ समर्थक भी थे। आवास पर सांसद परणीत कौर मौजूद थीं।