योगी को प्रियंका की सलाह ‘व्यापारियों और दुकानदारों को कोरोना काल में तत्काल राहत दी जानी चाहिए।’

नई दिल्लीः कांग्रेस की उतर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर कोरोना संकट के बीच नागरिकों को राहत देने के वास्ते कई महत्त्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। प्रियंका गांधी ने गुरुवार को योगी अदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा है कि सरकार को जनता को उनके हालात पर छोड़ने की बजाय लोगों की पीड़ा को समझकर उनके हित के कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार को मध्यम वर्ग की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए। लोग परेशान है और अपनों के इलाज के लिए कर्ज ले रहे हैं। इसलिए उन्हें निजी अस्पतालों में न्यूनतम कीमत पर इलाज की सुविधा मिले और साथ ही पीड़ितों को मुआवजा भी दिया जाना चाहिए।

प्रियंका ने कहा कि जरूरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से लोग दुखी हैं। इसलिए महंगाई पर रोक लगाने के जरूरी कदम उठाने के साथ ही यह सुनिश्चित किया जाय कि बिजली की दर नहीं बढ़े। उनका यह भी कहना है कि व्यापारियों और दुकानदारों को कोरोना काल में तत्काल राहत दी जानी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने उत्तर प्रदेश में बीते महीने संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मचारियों को लेकर भी योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में ड्यूटी करते हुए मारे गए 1621 शिक्षकों की उप्र शिक्षक संघ द्वारा जारी लिस्ट को संवेदनहीन यूपी सरकार झूठ कहकर मृत शिक्षकों की संख्या मात्र 3 बता रही है। शिक्षकों को जीते जी उचित सुरक्षा उपकरण और इलाज नहीं मिला और अब मृत्यु के बाद सरकार उनका सम्मान भी छीन रही है।