दिल्ली में उभर रहा है कोरोना का नया वेरिएंट, जानिए कितना खतरनाक है

कोरोना महामारी की चौथी लहर के खतरे (Corona Fourth Wave Fears) के बीच हेल्थ एक्सपर्ट्स ने ओमिक्रॉन (Omicron) के नए वेरिएंट को लेकर चेताया है. उनका कहना है कि राजधानी दिल्ली सहित दूसरे शहरों में कोरोना के मामलों में फिर से आ रही तेजी के पीछे ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट हो सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का खौफ फिर से बढ़ गया है. संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की बात कही है.

Positivity Rate भी बढ़ा

20 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 1,009 नए केस दर्ज किए गए, जो 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा हैं. राजधानी का Positivity Rate भी 5.71% पहुंच गया है.

इस बीच, दिल्ली स्थित ILBS अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. एसके सरीन (Dr SK Sarin) ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर बड़ी बात कही है.

डॉ. सरीन के अनुसार, संभव है कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट बन रहे हों, जिनकी वजह से COVID के मामले बढ़ने लगे हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘आईएलबीएस में कई नमूनों का परीक्षण किया गया है और मुझे ऐसा लगता है कि ओमिक्रॉन के कुल 8 नए प्रकार हो सकते हैं. जिनमें से एक प्रमुख है, जिसकी वजह से संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं’.

गौरतलब है कि ओमिक्रॉन पिछले साल नवंबर में सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में मिला था. इसके बाद कोरोना के मामलों में एकदम से तेजी दर्ज की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.