अमित शाह के साथ डिनर के बाद ममता बनर्जी को लेकर सौरभ गांगुली का चौंकाने वाला बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर आने और परिवार के साथ डिनर करने के एक दिन बाद शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपने करीबी संबंधों पर बात की.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गांगुली ने पश्चिम बंगाल के मंत्री और कोलकाता के महापौर फिरहाद हकीम की भी तारीफ की और उन्हें एक ऐसा व्यक्ति बताया, जिससे किसी भी समय कोई भी संपर्क कर सकता है. 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काफी करीब हैं. गांगुली का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ डिनर पार्टी के ठीक एक दिन बाद आया.

गांगुली के इस बयान के बाद राजनीतिक विशेषज्ञ मान रहे हैं कि गांगुली की शाह से बात नहीं बन पाई, इसीलिए उन्होंने वापस ममता दीदी की तरफ रुख किया है.

ममता बनर्जी बीजेपी की धुर विरोधी मानी जाती हैं. सूत्र बताते हैं कि गांगुली के सहारे बीजेपी बंगाल में ममता के किले को फतह करने के मूड में थी लेकिन दादा के इनस्विंग ने बीजेपी को बोल्ड कर दिया है. लेकिन अभी करवट बदलनी बाकी है क्योंकि गांगुली ने अभी किसी पार्टी में जाने का फैसला नहीं लिया है.

बंगाल चुनाव से पहले भी थी अटकलें
दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भी राजनीतिक गलियारों में ये खबरें थी कि सौरव गांगुली बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. यही नहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक, गांगुली को बीजेपी प्रदेश के सीएम फेस के तौर पर जोड़ना चाहती थी. लेकिन उस वक्त गांगुली माइनर हार्ट अटैक के बाद स्वास्थ्य लाभ में मशगूल हो गए और बीजेपी से जुड़ने की हवा में ही गायब हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.