‘चीन, रूस, अमेरिका से कराई बेइज्जती और अब हमने छोटे से कतर के सामने साष्टांग दंडवत कर दिया’

पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को भाजपा से निलंबित किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इसे लेकर अपनी ही पार्टी की सरकार को घेरा। स्वामी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने छोटे से देश कतर के आगे साष्टांग दंडवत कर दिया। 

स्वामी ने सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट किए। कहा- “मोदी सरकार के 8 वर्षों के दौरान, भारत माता को शर्म से सिर झुकाना पड़ा क्योंकि हम लद्दाख पर चीनियों के सामने रेंगते रहे, रूसियों के सामने घुटने टेकते रहे, क्वाड में अमेरिकियों के सामने झुके रहे। अब हमने छोटे से कतर के सामने साष्टांग दंडवत कर दिया है। यह हमारी विदेश नीति की कमियां हैं।”

एक अन्य ट्वीट में स्वामी ने कतर के साथ भारत के आर्थिक संबंधों को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कई हिस्सेदारियों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा- “मुंबई हवाई अड्डे में कतर की हिस्सेदारी के बारे में नया क्या है? हाल के घटनाक्रम से पता चलता है कि कतर की नई दिल्ली में नॉर्थ और साउथ ब्लॉक में पहले से ही हिस्सेदारी है। वास्तव में एनएसए की एक शाखा दोहा से संचालित होती है। एक गुजराती अपराधी के अपहरण में कतर के विमानों का इस्तेमाल किया गया था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.