द कश्मीर फाइल्स: विवेक अग्निहोत्री को मिला नफरत फैलाने का इनाम

‘द कश्मीर फाइल्स’ के जरिए विवेक अग्निहोत्री ने समाज में जो नफरत फैलाने की कोशिश की है उसका उन्हें इनाम मिला है. केंद्र की मोदी सरकार ने विवेक अग्निहोत्री को इनाम के तौर पर ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा दी है. देश के सम्मानित और महत्वपूर्ण लोगों को सुरक्षा देने वाली सीआरपीएफ को विवेक अग्निहोत्री की सुरक्षा में लगा दिया गया है.

सीआरपीएफ विवेक अग्निहोत्री को चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करेगी. यानी टैक्स पेयर के पैसे से समाज में नफरत की खेती करने वाले फिल्म मेकर को सुरक्षा प्रदान की जा रही है. सरकार ने विवेक के पहले कंगना रनोट को भी ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा दी थी.

विवेक अग्निहोत्री ने दावा किया था कि उन्हें ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने कहा था कि मेरा इनबॉक्स धमकियों और अश्लील मेसेज से भरा हुआ है. मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं.

Y कैटेगरी सुरक्षा क्या होती है और कैसे मिलती है?
‘X’, ‘Y’, ‘Z’,Z+ हर तरह की सुरक्षा भारत सरकार देती है. ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा की बात करें तो इसमें CRPF की 11 सुरक्षाकर्मी की टीम शामिल होती है. जिसमें दो PSO (पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर) भी होते हैं. ये सिक्योरिटी देश के सम्मानित लोगों और पॉलिटिशंस जिन्हें जान का खतरा होता है उन्हें दी जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.