कैबिनेट मंत्री की मोदी को धमकी, कहा-जब चाहें गिरा सकते हैं सरकार: अखबार का दावा

कांग्रेस में आंतरिक मतभेदों की खबरों के बीच BJP में भी शीर्ष नेतृत्व को लेकर भारी मतभेद बने हुए हैं. इन मतभेदों का खुलासा मोदी सरकार के एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री ने लोकमत से लंबी अनौपचारिक बातचीत में किया है. अपने एक मंत्री के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असहमति है. इस बातचीत के दौरान मंत्री ने 252 भाजपा सांसदों का समर्थन होने का दावा किया गया है. महाराष्ट्र लोकमत टाइम्स ने एक आर्टिकल प्रकाशित किया, लेकिन उस मंत्री की पहचान नहीं बताई, जिसने 252 सांसदों के समर्थन से मोदी को धमकी देने का दावा किया है.

समाचार रिपोर्ट की शीर्षक में लिखा गया है, “बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ सब ठीक नहीं, मोदी सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री का दावा.” लोकमत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘बीजेपी नेतृत्व में भी बड़े मतभेद हैं.’ अखबार के मुताबिक, इसका खुलासा मोदी सरकार के एक ‘वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री’ ने ‘अनौपचारिक बातचीत’ के दौरान किया है. लेकिन, कैबिनेट मंत्री की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है.

मंत्री के अनुसार, पीएम मोदी विपक्ष के खिलाफ ईडी, आयकर और सीबीआई सहित केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस मंत्री ने दावा किया कि 252 सांसद वह अपने साथ ले जाकर मोदी सरकार को गिराने की ताक़त रखते हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री को चुनौती दी है कि अगर उनमें ऐसा करने का साहस है तो उन्हें हटा कर दिखाए. बातचीत के दौरान यह संकेत भी मिले कि अब मोदी और अमित शाह के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. मोदी अपनी प्रसन्नता देखने में ही खुश होते हैं. संसद में उनके भाषण पर किसने कितनी तालियां बजाई इसको भी मोदी अपने चेंबर में बैठकर गिनते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.