नरेंद्र मोदी को ‘जल्दबाज’ और ‘लापरवाह’ बताने वाले को US जाने से रोका गया

एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के पूर्व प्रमुख आकार पटेल को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. आकार पटेल बेंगलुरु एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़कर अमेरिका जाने वाले थे लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया. आकार पटेल को एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया. जानकारी के मुताबिक,सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है जिसकी वजह से आकार पटेल को देश से बाहर जाने से रोक दिया गया.

आकार पटेल ने खुद इसकी घटना की जानकारी दी है. पटेल ने ट्विटर पर एक लेख शेयर करते हुए लिखा, “मुझे बताया गया है कि उन्होंने लेखक आकार पटेल को नहीं रोका है, जिनके पास कोर्ट का आदेश है और वे यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने एमनेस्टी इंडिया के आकार पटेल को रोका है जो वास्तव में यात्रा करने के लिए स्वतंत्र नहीं क्योंकि सीबीआई को उनकी तलाश है.” आकार पटेल ने कहा, “सीबीआई अधिकारी ने कहा कि मेरे नाम पर लुकआउट सर्कुलर जारी है क्योंकि मोदी सरकार ने एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के खिलाफ केस दर्ज किया है.”

आकार पटेल गुजरात दंगों पर ‘राइट्स एंड रॉन्ग्स’ से एक रिपोर्ट के सह-लेखक हैं. उन्होंने “Price of the Modi Years’ नामक किताब भी लिखी है. इस किताब पर चर्चा के दौरान ‘द वायर’ के साथ बातचीत करते हुए आकार पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को ‘लापरवाह’ और ‘जल्दबाज’ बताया था. आकार पटेल ने 2016 के नोटबंदी के फैसले और कोरोना महामारी के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन का उदाहरण देते हुए दावा किया था कि दोनों ही फैसले कैबिनेट के सहयोगियों से सलाह लिए बिना लिए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.