IAS नियाज़ ख़ान के खिलाफ सरकार जारी करेगी कारण बताओ नोटिस…भारत में मुस्लिम उत्पीड़न पर दिया था ये बयान

न्यूज डेस्क: मध्यप्रदेश सरकार फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बहाने देश में अल्पसंख्यकों पर कथित अत्याचार से जुड़े अपने ट्वीट्स के कारण विवादों में आए भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी नियाज खान को कारण बताओ नोटिस जारी करेगी.

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा, ‘मैंने नियाज़ खान के कई ट्वीट देखे हैं. मेरा मानना है कि वे मर्यादा और अधिकारियों की लक्ष्मण रेखा लांघ रहे हैं. सरकार उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब करेगी.’

नियाज़ खान पिछले कुछ दिन से अपने ट्वीट्स को लेकर खबरों में बने हुए हैं. दो दिन पहले उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए तक पहुंच गई है. फिल्म के निर्देशक को इस फिल्म से कमाई राशि को कश्मीरी पंडितों के बच्चों के पुनर्वास में लगा देना चाहिए. उनके इस ट्वीट पर विवेक अग्निहोत्री ने जवाब देते हुए कहा था कि नियाज़ खान उन्हें मुलाकात का समय दे दें, ताकि वे आपस में मिल कर इस बात पर विचार कर सकें कि कैसे वे कश्मीरी पंडितों की मदद कर सकते हैं और कैसे नियाज़ खान अपनी किताबों की रॉयल्टी से और बतौर प्रशासनिक सेवा अधिकारी मदद कर सकते हैं.

इसके पहले भी नियाज़ खान ने ट्वीट में कहा था कि निर्माताओं को देश भर में बड़ी संख्या में हो रहे मुस्लिमों के नरसंहार पर भी फिल्म बनानी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे विभिन्न मौकों पर हुए मुस्लिमों के नरसंहार पर एक किताब लिखने के बारे में सोच रहे हैं, ताकि कोई निर्माता उनकी किताब पर भी कश्मीर फाइल्स जैसी कोई फिल्म बनाए और अल्पसंख्यकों के दर्द को सभी के सामने लाया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.