नाना पाटेकर ने दिया फिल्म के नाम पर एजेंडा चलाने वालों को मुंहतोड़ जवाब, भक्त ना देखें ये वीडियो

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ जहां एक तरफ खूब पैसे कमा रही है तो दूसरी तरफ ये फिल्म विवादों में है. फिल्म पर बीजेपी का एजेंडा चलाने और नफरत फैलाने का आरोप लग रहा है. ये भी आरोप है कि फिल्‍म कश्‍मीरी पंडितों पर हुए जुल्‍म की बात तो करती है, लेकिन एकतरफा कहानी कहकर देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बना रही है.

फिल्म को लेकर जारी विवाद पर एक्टर नाना पाटेकर ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. नाना पाटेकर ने कहा है कि इस फिल्म के जरिए बेवजह का बखेड़ा खड़ा करना सही नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी फिल्म की वजह से विवाद खड़ा होना ठीक नहीं है.

पत्रकारों के सवाल के जवाब में नाना पाटेकर ने कहा, “इंडिया के हिंदू और मुसलमान यहां के रहने वाले हैं. दोनों के लिए यहां पर शांति से रहना जरूरी है. दोनों समुदाय को एक-दूसरे की जरूरत हैं. दोनों ही एक-दूसरे के बगैर रह नहीं सकते हैं. किसी एक फिल्म की वजह से ऐसा विवाद खड़ा होना ठीक नहीं है. सब लोग शांति से रहें और फिल्म के जरिए ऐसा बखेड़ा खड़ा करना ठीक नहीं है. जो लोग ऐसा कर रहे हैं हमें उनसे जवाब मांगना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि ऐसा करने के बाद समाज के दो टुकड़े हो जाएंगे. समाज में दरारें डालना ठीक नहीं है.”

आपको बता दें कि फिल्म को बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के द्वारा सक्रिय रूप से बढ़ावा दिया जा रहा है और सभी बीजेपी शासित राज्यों में या तो फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है या सरकारी कर्मचारियों को फिल्म देखने के लिए विशेष अवकाश दिया जा रहा है. इस बीच विपक्ष ने फिल्म को एकतरफा और बेहद हिंसक बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.