Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का जंतर-मंतर पर सत्याग्रह

नई दिल्ली– सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी रविवार को राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया है।

कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं के लिए फायदेमंद नहीं है तथा यह राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डालती है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और पार्टी नेताओं-जयराम रमेश, राजीव शुक्ला, सचिन पायलट, सलमान खुर्शीद और अलका लांबा ने ‘सत्याग्रह’ में हिस्सा लिया। प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार गरीबों और युवाओं के लिए नहीं, बल्कि बड़े उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि युवाओं का दर्द आज देश समझ रहा है। इस देश की संपत्ति आपकी है इसको नुकसान मत पहुंचाओ। किसान क्यों सड़क पर आए मेहनत वो करें और मुनाफा किसी और को दिया जाएगा, इसलिए वो सड़कों पर उतरे। यह सरकार उधयोगपतियों के लिए चलाई जा रही है। मौजूदा सरकार ने सरकारी उद्योग बेच दिए। पूरी कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.