MLC चुनाव को लेकर बीजेपी ने कर दिया बड़ा ऐलान, केशव प्रसाद मौर्य की राजनीति हो जाएगी खत्म!


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है. प्रदेश की 36 एमएलसी सीट (MLC Seats) के लिए चुनाव होना है जिसकी तैयारी सभी राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने एमएलसी चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा की है. बीजेपी ने कहा है कि पार्टी के ​निशान पर विधानसभा चुनाव हारने वाले नेताओं को एमएलसी का टिकट नहीं दिया जाएगा.

बीजेपी की ओर से इस फैसले की खबर ऐसे समय में आई है जब एमएलसी चुनाव को लेकर टिकट पर पार्टी में मंथन चल रहा है. एमएलसी चुनाव के लिए 36 सीटों पर 9 अप्रैल को चुनाव होने हैं. इसके लिए 15 से 19 मार्च तक नामांकन होगा. नामांकन शुरू होने के एक दिन पहले लखनऊ में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक होनी है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पार्टी ने करीब 20 से अधिक सीटों पर ऐसे कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ाने की तैयारी की है जिन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला था. हालांकि विधानसभा चुनाव हारे कुछ मंत्री और विधायक भी परिषद चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे हैं.

उम्मीद जताई जा रही है कि एमएलसी चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की सूची बीजेपी की ओर से आज देर रात या कल सुबह तक जारी की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.