दिल्ली पुलिस को वीएचपी की चेतावनी, अगर हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई हुई तो…

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने सोमवार को दिल्ली पुलिस को चेतावनी दी है. वीएचपी ने सोमवार को चेताया कि अगर जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभयात्रा के दौरान हुई हिंसा के संबंध में उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई तो संगठन दिल्ली पुलिस के खिलाफ ‘आंदोलन’ करेगी. बता दें कि वीएचपी की यह चेतावनी तब आई है, जब दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने आयोजकों के खिलाफ बिना अनुमति के जुलूस निकालने के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की है.

16 अप्रैल को निकाली गई इस शोभा यात्रा के दौरान साम्प्रदायिक हिंसा हो गई थी. जिसकी वजह से तनाव अभी तक कम नहीं हो पाया है. वीएचपी की यह धमकी तब सामने आई जब पुलिस ने कल सोमवार को कहा था कि उसने आयोजकों के खिलाफ बिना अनुमति जुलूस निकालने के लिए एफआईआर दर्ज की है, और वीएचपी नेता प्रेम शर्मा को गिरफ्तार किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बाद में पुलिस ने यह कहते हुए उस बयान वापस ले लिया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) एक जमानती अपराध है और जांच में शामिल होने वाले व्यक्ति को पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाता है. यानी पुलिस के कहने का आशय यह था कि प्रेम शर्मा को गिरफ्तार नहीं किया गया.

दिल्ली पुलिस ने जो संशोधित बयान जारी किया, उसमें वीएचपी और बजरंग दल का नाम नहीं था. जबकि पहले वाले बयान में बजरंग दल और वीएचपी का नाम था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.