महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी वो 10 बातें, जो नहीं जानते होंगे आप

महेंद्र सिंह धोनी को बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम के लंबे बालों वाली हेयरस्टाइल बहुत ज्यादा पसंद रही है. यही कारण है कि अपने करियर की शुरुआत में धोनी लंबे बाल रखते थे. धोनी हमेशा से फुटबॉलर बनना चाहते थे. वह अपनी स्कूल टीम में गोलकीपर थे. वह बैडमिंटन भी खेलते थे.

धोनी हमेशा से फुटबॉलर बनना चाहते थे. वह अपनी स्कूल टीम में गोलकीपर थे. वह बैडमिंटन भी खेलते थे. क्रिकेट में उन्हें ज्यादा रूची नहीं थी.धोनी हमेशा से फुटबॉलर बनना चाहते थे. वह अपनी स्कूल टीम में गोलकीपर थे. वह बैडमिंटन भी खेलते थे. क्रिकेट में उन्हें ज्यादा रूची नहीं थी.

धोनी को बाइक रेसिंग का बहुत शौक रहा है. उन्होंने मोटर रेसिंग में एक टीम भी खरीदी हुई है.धोनी को बाइक रेसिंग का बहुत शौक रहा है. उन्होंने मोटर रेसिंग में एक टीम भी खरीदी हुई है.

धोनी के नाम पैरा जंप लगाने वाले पहले स्पोर्ट्स पर्सन बनने का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने आगरा स्थित भारतीय सेना के पैरा रेजिमेंट से पैरा जंप लगाई थी. इसके लिए उन्होंने प्रॉपर ट्रेनिंग ली थी. इस जंप में उन्होंने 15 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई थी.

धोनी को बाइक कलेक्शन का बहुत शौक है. उनके पास दो दर्जन से ज्यादा सुपरबाइक्स हैं. वह कारों का भी शौक रखते हैं. उनके काफिले में हमर जैसी कार भी है.

धोनी के शुरुआती क्रिकेट करियर में उनका नाम कई एक्ट्रेस के साथ जोड़ा गया. लेकिन साल 2010 में उन्होंने साक्षी रावत से शादी की.

क्रिकेटर बनने से पहले धोनी तीन नौकरियों में हाथ आजमा चुके थे. वह सबसे पहले इंडियन रेलवे में टिकट कलेक्टर थे. फिर उन्होंने एयरइंडिया में नौकरी की और इसके बाद इंडिया सीमेंट में भी उन्होंने कुछ वक्त काम किया.

धोनी दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले धोनी 150-160 करोड़ रुपये सालाना कमाते थे.

धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने अपनी टीम को ICC की तीनों बड़ी ट्रॉफी जीताई है. इसमें टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 शामिल है.
धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने अपनी टीम को ICC की तीनों बड़ी ट्रॉफी जीताई है. इसमें टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.