सीतापुर मामला: महिला आयोग की अध्यक्ष ने यूपी के DGP से कही ये बात

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक कथित महंत द्वारा दी गई हेट स्पीच मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से बयान आया है. जिसमें राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से कहा गया है कि अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने तथाकथित संत को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि “ये महंत कहलाते हैं और ऐसी बातें करते हैं, महिलाएं चाहे किसी भी समदाय की हो उनका सम्मान होना चाहिए. 1-2 साल से देखा जा रहा है कि हिंदू मुसलमानों को धमकी दे रहे है या मुसलमान हिंदुओं को धमकी दे रहे हैं, इसमें महिलाएं ही निशाना बनती हैं.”

उन्होंने कहा कि “हम ऐसी शिकायतें बार-बार ले रहे हैं और उन्हें पुलिस के पास ले जा रहे हैं, ऐसा लगता है कि मामले कम नहीं हो रहे हैं। इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं और आम लोग भी ऐसी घटनाओं को प्रोत्साहित करते हैं।”

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा “एक खास समुदाय की महिलाओं के साथ बलात्कार के बारे में सार्वजनिक रूप से इस तरह की बात करने वाले लोग स्वीकार्य नहीं हैं. हमने आज ही यूपी के डीजीपी को लिखा है चाहे वे धार्मिक संत हों या कोई भी,कार्रवाई होनी चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.