Sunday, January 23, 2022

TMC सांसद के ट्वीट के बाद राज्यसभा सांसद को देना पड़ा इस्तीफा

Must Read

राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता को आखिरकार इस्तीफा देना पड़ा. ऐसा उन्हें टीएमसी के भारी विरोध के बाद करना पड़ा. दरअसल पश्चिम बंगाल में 6 अप्रैल को होने वाले तीसरे चरण के मतदान के लिए रविवार को बीजेपी ने 26 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था जिसमें स्वपन दासगुप्ता नाम भी शामिल था.

टीएमसी ने स्वपन दास गुप्ता की उम्मीदवारी पर सवाल उठाए थे. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने संविधान के नियमों का हवाला देते हुए दास गुप्ता को अयोग्य करार देते की मांग की थी. महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया, ”स्वपन दासगुप्ता पश्चिम बंगाल चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार हैं. संविधान की 10 वीं अनुसूची में कहा गया है कि अगर कोई शपथ के साथ 6 महीने के बाद किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होता है तो राज्यसभा सदस्य को अयोग्य घोषित कर दिया जाता है. उन्हें अप्रैल 2016 में शपथ दिलाई गई थी. बीजेपी में शामिल होने के लिए अब अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए.”

- Advertisement -

आरोपों के बाद स्वपन दासगुप्ता ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे की जानकारी देते हुए उन्होंने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैंने एक बेहतर बंगाल की लड़ाई के लिए ख़ुद को पूरी तरह से प्रतिबद्ध करने के लिए आज राज्यसभा से इस्तीफ़ा दे दिया है. मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में तारकेश्वर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन करूंगा.

पश्चिम बंगाल के तारकेश्वर विधानसभा सीट से स्वपन दास गुप्ता को बीजेपी ने मैदान में उतारा है. उनके अलावा और भी कई सांसदों को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है.

Leave a Reply

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

More Recipes Like This

- Advertisement -